पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून पर विचार करे सरकार अन्यथा सड़कों पर उतरने के लिए विवश होंगे पत्रकार- सुरेश कुमार शर्मा

जौनपुर ।। जौनपुर के वाजिदपुर दक्षिणी में पत्रकार एकता संघ की मासिक बैठक प्रदेश महामंत्री की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गंभीर रूप से सरकार विचार करें अन्यथा पूरे प्रदेश के ही नहीं बल्कि पूरे देश के पत्रकार सड़कों पर उतरने के लिए विवश होंगे।  उन्होंने कहा कि आज पूरे उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में सबसे दयनीय स्थिति पत्रकारों की है । उन्होंने पत्रकारों की दीन हीन दशा पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज पत्रकारों का उत्पीड़न कराने में सरकार की सबसे अहम भूमिका है सरकार पत्रकारों के साथ हमेशा उदासीन रवैया अपनाती रही है और उन्हें केवल सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए इस्तेमाल करके आग में झोंकने का काम कर रही है ।

प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने मीडिया को केवल कथित रूप से चतुर्थ स्तंभ का दर्जा दिया है लेकिन अब चतुर्थ स्तंभ की झूठी उपाधि लेकर के पत्रकारों को ढोने की जरूरत नहीं है बल्कि सूझबूझ से काम करना है । उन्होंने बताया कि पत्रकार अपनी जान और परिवार के हितों की परवाह न करते हुए तमाम गुंडे और माफियाओं के मामले को उजागर करता है  भ्रष्टाचार को उजागर करके शासन प्रशासन को सच का आइना दिखाता है जिससे उनकी जान को खतरा बना हुआ है लेकिन सरकार जिन्हें लाखों रुपए वेतन देती है उनसे यह काम क्यों नहीं करवाती या फिर पत्रकारों को मानदेय जैसी सुविधाएं प्रदान करें उनके बच्चों को निशुल्क शिक्षा और पत्रकारों को निशुल्क यात्रा भत्ता दे ।

उन्होंने सभी पत्रकारों को आगाह करते हुए कहा कि सरकार के ललकारने पर हमें आग में नहीं कूदना है बच बचाकर अपने परिवार और समाज के हितों को भी ध्यान में रखते हुए पत्रकारिता करनी है क्योंकि अगर आपके साथ कोई अप्रिय घटना घट जाएगी तो आपके साथ ना सरकार खड़ी होगी और ना ही प्रशासन आपके परिवार के लोग बिखर जाएंगे।  उन्होंने कहा कि सरकार केवल पत्रकारों से निष्पक्ष और पारदर्शी तथा सच्ची पत्रकारिता करने की उम्मीद रखती है लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए संवेदनहीन रवैया अपना रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । उन्होंने सरकार को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के मुद्दे पर विचार करें अन्यथा सभी पत्रकार  हर सरकारी कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे।

प्रदेश महामंत्री की अध्यक्षता में प्रदेश उपाध्यक्ष के द्वारा संगठन के गठन पर चर्चा हुई और पत्रकार के मूल भूत समस्याओ के निवारण पर चर्चा हुई पत्रकार एकता संघ के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित रहे।गुलाब चंद्र देव महाराज, वाराणसी मंडल सह सचिव वीरेंद्र यादव, जिलाध्यक्ष संदीप गुप्ता, तहसील अध्यक्ष मड़ियाहूं सतीश कुमार चौहान, जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार, जिला मीडिया प्रभारी मोहम्मद शाहिद अली, जिला सचिव अशरफ अली, प्रकाश चौहान, सुशील कुमार भारती, साहब लाल चौहान, प्रभात कुमार मौर्य, शैलेश कुमार समस्त पदाधिकारीगण एवं सदस्य उपस्थित रहे ‌।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट