अचेत महिला को एंबुलेंस की मदद से पहुंचाया अस्पताल, इमरजेंसी सुविधा उपलब्ध नहीं होने पर शुजालपुर किया रेफर

तलेन ।। नगर तलेन में सोमवार को नगर परिषद की  दुकान के सामने सब्जी मार्केट में अचेत पड़ी बुजुर्ग महिला  को लोगों द्वारा एंबुलेंस की मदद से नगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया । महिला लगभग सुबह 11:00 बजे से  अचेत अवस्था में पड़ी हुई थी जिसको रामकृष्ण यादव, केशर सिंह यादव ,आशीर्वाद यादव, मैकेनिक राजेंद्र यादव आदि लोगों की मदद से एंबुलेंस के द्वारा शाम 6:00 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां पर डॉक्टर के अनुपस्थित होने व इमरजेंसी सुविधा नहीं होने के कारण बुजुर्ग महिला को एंबुलेंस की मदद से शासकीय अस्पताल शुजालपुर रेफर किया गया ।


 प्राप्त जानकारी के अनुसार बुजुर्ग महिला  तलेन के नजदीक  गांव बारवा खुर्रम  की बताई जा रही है। सूचना पर परिवारजन मौके पर तलेन अस्पताल पहुंचे थे। वहीं नगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा राम भरोसे ही है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इमरजेंसी पर ना तो डॉक्टर मिल पाते न नहीं आकस्मिक सुविधा मिल पाती है। मजबूरी में  लोगों को  मरीज को लेकर शाजापुर जिले के शासकीय अस्पताल शुजालपुर ले  जाना पड़ता है।

वर्तमान की सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराए जाने का दावा कर रही है, लेकिन  सरकार का  दावा  नगर में दम तोड़ता नजर आ रहा है। जिले के जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी व नेताओं को तलेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की  स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ध्यान देने की जरूरत है।

डॉ वीरेंद्र सिंह मंडलोई प्रभारी चिकित्सक तलेन का कहना है की तलेन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं 24 घंटे  की सेवा  उपलब्ध नहीं है। स्टॉफ की  भी कमी है स्वास्थ्य विभाग से स्टाफ की मांग की जा रही है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट