दोहरे हत्याकांड से दहला पल्टूपुर गांव

जमीनी विवाद में मारपीट, दो सगे भाइयों की हत्या


पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों की पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी


बरसठी ।। पल्टूपुर गांव में वर्षों से चल रहे जमीनी विवाद को लेकर तड़के ख़ूनी संघर्ष हो गया, इस खूनखराबे की वारदात में दो सगे भाइयों की जान चली गई तथा आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है।जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। 

यह वारदात गुरुवार की अलसुबह हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। वही डबल मर्डर की घटना से पूरा गांव दहल उठा है। घटना की खबर लगते ही जिले के पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा कई थानों की मयफोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुच कर जायजा लिया। मामले मे पुलिस ने गांव के ही कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया है। गांव में तनाव की स्तिथि देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

उक्त गांव में एक विवादित पट्टे की जमीन खून से लाल हो गई, गुरुवार को दोनों पक्षों की तरफ से चले जमकर लाठी-डंडे के जंग में आधा दर्जन लोग लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। घटना के पीछे बताया जा रहा है कि, दशरथ यादव उर्फ मुन्ना यादव एवं शेषनाथ यादव के बीच पट्टे की जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। जानकारी के अनुसार दोनो पक्षो का मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन था। जिसपर बीते 4 अप्रैल को दशरत उर्फ मुन्ना के पक्ष में फैसला आया। जिसके अनुपालन में राजस्व टीम ने बीते 21 अप्रैल को दशरथ का कब्जा दिला दिया था। आरोप है कि, विपक्षी शेषनाथ यादव द्वारा कब्जा नही लेने दे रहे थे। जिसकी रंजिश चली आ रही थी। आरोप है कि, बुधवार की रात दशरथ की जमीन पर रखे मढ़हे को विपक्षियों ने उजाड़ कर बगल से गुजरने वाली नहर मे फेंक दिया। सुबह जब दशरथ यादव एवं उनके परिवार को इसकी जानकारी हुई तो मौके पर देखने गए जहां पहले से लाठी-डंडे एवं लोहे की रॉड से लैस घात लगाए बैठे विपक्षियों ने ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। जिसमे दशरथ यादव उर्फ मुन्ना यादव 55 वर्ष उनका भाई सुभाष यादव 40 वर्ष, भरत लाल यादव 44 वर्ष पुत्रगण पारसनाथ यादव एवं सुनील यादव पुत्र दशरथ यादव 23 वर्ष, अमित यादव पुत्र भरत लाल यादव 13 वर्ष, अनारा देवी 48 वर्ष, कबूतरा देवी 44 वर्ष घायल हो गए जिनका इलाज जारी है। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरसठी इलाज के लिए ले जाया गया जहां गंभीरावस्था में घायल सुभाष यादव एवं दशरथ यादव को जिला अस्पताल में चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनो शवो को सदर अस्पताल से कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक दशरत यादव उर्फ मुन्ना मड़ियाहूं तहसील में प्राइवेट कर्मचारी था। उधर गांव के कुछ लोगो को पुलिस ने शक के आधार पर गिरफ्तार कर थाने ले आई है। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ दोनो मृतक के मासूम बच्चों के सिर से पिता साया उठने से रो-रो कर बुरा हाल है। 

वही घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। इस बाबत थानाध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि, पट्टे की जमीन का मामला था। जिसमे मृतक के परिजन कबूतरा देवी की तरफ से ग्यारह लोगो के खिलाफ नामज़द तहरीर प्राप्त हुई है। पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट