हिन्दुस्थान को हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए अस्पताल में भी ज़ारी है परमहंस का आमरण अनशन

अयोध्या, उत्तरप्रदेश ।। हिन्दुस्थान को संम्पूर्ण हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर अवधपुरी के तपस्वी छावनी के संत महंत परमहंस दास का आमरण अनशन जिला अस्पताल में भी जारी है ।

महंत परमहंस दास ने भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के लिए बारह अक्टूबर से आमरण अनशन आरम्भ किया था । यह आमरण अनशन उनके आश्रम तपस्वी छावनी के बाहर चल रहा था । मंगलवार को नौ दिन पूरा होने के बाद उनका वजन लगभग नौ किलो घट चुका था । जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की सलाह पर पुलिस प्रशासन ने देर रात उनको उठाकर जबरन जिला अस्पताल में भर्ती कराया था । लेकिन जिला अस्पताल में भी महंत परमहंस दास का आमरण अनशन स्थगित नहीं हुआ है ।

भारत वर्ष को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के लिए परमहंस ने अन्न जल का त्याग कर दिया है । उनका कहना है कि जब तक प्रधानमन्त्री, मुख्यमन्त्री या कोई केन्द्रीय मन्त्री उनसे आकर वार्ता नहीं करते हैं, तब तक वह अन्न जल ग्रहण नहीं करेंगे । उन्होंने कहा कि हिन्दू राष्ट्र का सपना स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी का था और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विश्व हिन्दू परिषद का भी है । ऐसे में जब अब अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य राम मन्दिर का निर्माण भी शुरू हो चुका है तब भारतवर्ष को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए ।

विगत बारह अक्टूबर से महंत परमहंस दास ने अपने तपस्वी छावनी के बाहर आमरण अनशन शुरू किया था । परन्तु जब स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने देखा कि प्रतिदिन उनका एक किलो वजन घटता जा रहा है तो आमरण अनशन के नौवें दिन स्वास्थ विभाग की सलाह पर पुलिस ने उनको उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है । जहां पर अभी भी उनका आमरण अनशन जारी है । प्रशासन ने उनके मान मनौव्वल के लिए कई बार प्रयास किया, लेकिन प्रयास असफल रहा है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट