50 पन्नों पर 'I Hate My Life' लिखा फिर लगा ली फांसी

छत्तीसगढ़(रविशंकर मिश्रा) ।। छत्तीसगढ़ के दुर्ग और भिलाई में दो सुसाइड के मामले दर्ज हुए हैं. जिसमे दोनों युवतियों ने अपने पीछे कई राज छोड़कर चली गईं. एक ने जिंदगी से नाता तोड़ने से पहले अपने स्मार्टफोन को फॉर्मेट कर दिया तो दूसरी छात्रा ने अपनी किताब पर 50 अलग-अलग पन्नों में 'I HATE MY LIFE' लिखा है. दो छात्राओं के इस कदम से हर कोई स्तब्ध है.

पहली आत्महत्या की घटना भिलाई के खुर्सीपार थाना अंतर्गत 16 वर्षीय नाबालिग एम चांदनी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. परिजन स्तब्ध हैं. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है कि आखिर ये क्या हो गया? बताते हैं कि घटना के वक्त उसके माता-पिता परिचित की तबीयत का पता लगाने के लिए कहीं गए थे. घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने परिजन के आते ही फंदा काटकर शव को नीचे उतारा. शव को पीएम के लिए भेजा. पुलिस को मौके से एक कॉपी मिली है जिसके 50 पन्नों पर नाबालिग ने अंग्रेजी में 'आई हेट माई लाइफ' लिखा है. कुछ पन्नों पर उसने युवक-युवती के साथ बैठने के तस्वीर भी बनाई है. एक पन्ने पर अकेली बैठी युवती का स्कैच बना हुआ है.

अब तक की जांच में पुलिस को यह भी पता चला है कि चांदनी कक्षा 9वीं में पढ़ाई करती थी. सुबह माता-पिता कहीं चले गए थे. खुद को अकेला पाकर शाम को छात्रा ने खुदकुशी कर ली. आस-पड़ोस वालों ने पुलिस और उसके परिजन को सूचना दी. इसके बाद घटना का पता चल पाया. परिजन ने बताया कि चांदनी की एक युवक से दोस्ती थी. फिलहाल दोनों मामले में पुलिस जांच में जुटी है .

मोहन नगर थाना क्षेत्र शंकर नगर में रहने वाली 21 वर्षीय सुष्मिता डोंगडों रे ने रात 2 से सुबह 6 बजे के बीच फांसी लगा ली. सुबह जब परिजन उसे कमरे में उसे उठाने गए तो घटना का पता चला. पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि सुष्मिता, खैरागढ़ इंदिरा कला संगीत विद्यालय से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही थी. लॉकडाउन की वजह से वह पिछले एक साल से घर पर रह रही थी. पुलिस के जांच के दौरान ये पता चला कि मोबाइल फार्मेट करने के बाद छात्रा ने आत्महत्या की है.

पुलिस ने पीएम कराने के बाद शव परिजन को सौंप दिया है. पुलिस के मुताबिक,वे परिजन के बयान नहीं ले पाए हैं. इस वजह से छात्रा की खुदकुशी का कारण पता नहीं चल पाया है. छात्रा की मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है. पिता कुरियर कंपनी में काम करते है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट