समाजसेवी एवं साधना फाउंडेशन के संस्थापक सचिव को सिक्किम में किया गया सम्मानित

वाराणसी ।। बनारस से संचालित राष्ट्रीय स्तर पर स्वैच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में बहुमूल्य योगदान करने वाली संस्था साधना फाउंडेशन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय सचिव को सिक्किम के अंतरराज्यीय संस्था "द ब्लड आर्मी ऑफ सिक्किम" ने सिक्किम के नामची शहर में किया सम्मानित। 

"द ब्लड आर्मी ऑफ सिक्किम" द्वारा सिक्किम के नामची शहर में तीन दिवसीय रक्तदान सम्मेलन का आयोजित किया गया था, जिसमें सौरभ मौर्य राष्ट्रीय रक्त नीति सम्मिट में मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद हुए, सौरभ ने बताया कि यह भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा रक्तदान सम्मेलन रहा, यह सम्मेलन "द ब्लड आर्मी ऑफ सिक्किम" के संस्थापक कुल प्रसाद जी के नेतृत्व में आयोजित हुआ, तीन दिवसीय रक्तदान सम्मेलन में सिक्किम के चारों जनपदों जिसमें नामची मंगन, गैंगटॉक और गेजिंग से भारी मात्रा में युवा सम्मिलित हुए और स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति जागरूक हुए। सौरभ ने यह भी बताया कि इस सम्मेलन में युवाओं को आज के युग में सोशल मीडिया में किस प्रकार भागीदार बनकर लोगों के लिए आगे आना चाहिए, इसके लिए साधना फाउंडेशन के राष्ट्रीय प्रबंधक एवं सूचना एवं प्रौद्योगिकी प्रभारी संजय साहनी जी इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी पर अपना व्यक्तित्व रखने साथ में मौजूद रहे।

सम्मेलन में सौरभ मौर्य के साथ-साथ मुख्य वक्ताओं में यूनिवर्सल पीस फेडरेशन भारत के महासचिव कृष्णा अधिकारी, सिक्किम के प्रकांड समाजसेवी सुरेन मोहरा, सिक्किम के उद्यमी रवी खालिंग, द ब्लड आर्मी ऑफ सिक्किम के प्रवक्ता ललित पोखरेल सहित लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट