विश्व राजभर भर फाउंडेशन ने की भर राजभर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग

जफराबाद विधानसभा के किशुनपुर गांव मे अपनी मागों को लेकर बैठक करते राजभर समाज के लोग

जौनपुर ॥ अपनी मागों को लेकर सड़क से लेकर सदन तक प्रदर्शन करने को कहां राजभर समाज के लोगों ने कहां की सभी पार्टियां चुनाव के समय आती है। और वादा करती है कि राजभर समाज को हम एससी एसटी मे आरक्षण देंगे लेकिन सभी पार्टियां राजभर समाज को लॉलीपॉप दिखाती है। रही राजभर समाज की बात तो राजभर समाज अब चुप बैठने वाला नहीं है न किसी पार्टी के साथ जाने वाला है। राजभर समाज अपनी लड़ाई अब खुद लड़ेगा।

 विश्वराज राजभर भर फाउंडेशन का हम लोग पूरा सहयोग करेंगे।  और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे और हम लोग अपना एससी एसटी का आरक्षण लेकर रहेंगे।


भर और राजभर अनुसूचित जनजाति आरक्षण के मुख्य अतिथि - हरीश राजभर राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश सरकार को मांग पत्र में बताया गया है कि प्रमाणिक अभिलेखों में शासकीय  तौर पर राजभर को अनुसूचित जनजाति होने का साक्ष्य उपलब्ध है। कहा कि भर जाति जो कि महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में पहले से ही सूचीबद्ध है। उत्तर प्रदेश में भी उक्त सूची में शामिल किया जाना सर्वथा न्याय संगत है। इस मौके पर एसटी आरक्षण संयुक्त मोर्चा के विश्व राजभर भर फाउंडेशन द्वारा "जागो राजभर चेतना जन जागृति अभियान" के तहत राजभर समाज को एससी एसटी  आरक्षण के लिए जागृत करते हुए हरीलाल राजभर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल राजभर जिलाध्यक्ष जौनपुर मंगल राजभर जिला महासचिव राहुल राजभर किशनपुर सतीश राजभर प्रमोद राजभर धर्मेंद्र राजभर प्रधान अध्यक्षता व संचालन ग्राम प्रधान अजय राजभर जी ने किया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट