भिवंडी में अवैध निर्माणाधीन इमारत पर चला मनपा का हथौड़ा

भिवंडी।। भिवंडी महानगर पालिका में दररोज अवैध निर्माणाधीन इमारतें होने की शिकायतें मनपा प्रशासन को मिल रही थी.जिसके कारण आयुक्त डाॅ.पंकज आशिया ने निर्माणाधीन अवैध इमारतों को निष्कासित करने की मुहिम शुरू करने के लिए आदेश शहर विकास विभाग प्रमुख को दिया है।

 प्रभाग समिति क्रमांक एक में लगभग दर्जनों अवैध इमारतें निर्माणाधीन अवस्था में है जिसे निष्कासित करने के लिए सहायक आयुक्त दिलीप खाने ने संबंधित विभागों को पत्र व्यव्हार किया है।  इसी क्रम में 08 सितम्बर, मंगलवार को शांतिनगर पुलिस से बंदोबस्त लेकर मनपा के तोडू दस्ते ने नागांव में बन रही अवैध इमारत को निष्कासित करने का काम शुरू किया है।
     
गौरतलब हो कि नागांव -2 के सागर प्लाजा होटल के पास घर नंबर 229/ 01 के मालिक सकीना मोहम्मद फारुख ने पुराने मकान को तोड़ कर अवैध रूप से इमारत बनाने का काम शुरू किया था और तल अधिक दो मंजिला इमारत भी बना लिया था.जिसकी जानकारी मिलने पर प्रभाग समिति क्रमांक एक के सहायक आयुक्त ने मकान मलिक के खिलाफ शांतिनगर पुलिस स्टेशन में फौजदारी का मामला भी दर्ज करवाया था। तथा स्वयं खर्चे से निर्माणाधीन,अवैध रूप से बन रही इमारत निष्कासित करने के लिए नोटिस भी जारी किया था.किन्तु जमीन मलिक ने मनपा अधिकारियों से सांठ - गांठ कर इमारत बनाने का काम शुरू रखा। नव नियुक्ति सहायक आयुक्त दिलीप खाने ने तोडू दस्ते के साथ उक्त इमारत निष्कासित करने काम शुरू किया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट