ग्राम प्रधान ने कालोनी की क़िस्त रुकवाने की धमकी देकर ऐंठे हजारों, गरीब परेशान

क़िस्त रुकवाने के नाम पर भेला मदारीपुर के प्रधान ने गरीब से धमकाकर लिए 20 हजार रुपए


क्या सरकार या प्रशासन होंगे मददगार ?

सुईथा कला (जौनपुर) : सरकार चाहे वह केंद्र की हो या राज्य की हर सम्भव इस कोशिश में है कि गरीबों तक भेजा जाने वाला पैसा उन्हें मिल सके लेकिन बिचौलियों पर रोक न होने के कारण तथा लाभार्थी की कमजोर स्थिति के कारण पैसा आता तो है लेकिन गलत हाथों में पहुंच रहा है। अनुत्तरित प्रश्न यह है कि गरीबों को न्यायोचित सुविधाए मिल सके इस पर सरकार किस तरह कदम उठाती है।

भेला मदारीपुर के ग्राम प्रधान अजय कुमार पर गांव के ही एक गरीब मजदूर रामदास हरिजन ने यह आरोप लगाया है कि उसकी कालोनी के लिए प्रधान अजय द्वारा 20 हजार रुपए लिए गए तथा न देने पर कालोनी की बाकी क़िस्त को रोक देने की धमकी देकर रुपए ले लिया। कालोनी तथा गरीबों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं को देने के बदले प्रधानों द्वारा की जा रही उगाही पर सरकार कोई कदम नही उठा पा रही है और गरीब व्यक्ति कुछ तो मिल जाने की आशा में शिकार होता जा रहा है।

पीड़ित का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

ग्राम प्रधान अजय कुमार द्वारा सभी कालोनियों के लिए ऐसी ही रकम लाभार्थियों द्वारा ली गयी है। जरूरत है ऐसे प्रधानों की संपत्ति का ब्यौरा लेकर सरकार कार्यवाही करे जिससे मोदी जी द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को बल मिले तथा गरीबों की थाली का निवाला छीनने वाले ऐसे ग्राम प्रधानों पर नकेल कसी जा सके। जनसेवा के लिए मिले पद को प्रधान द्वारा जनशोषण का जरिया बना लिया गया है। 

अब देखना यह है कि रामदास को प्रशासन से न्याय मिलता है या प्रधान, पद दुरुपयोग में अनवरत संलिप्त रहता है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट